Sat, 9 Jul 2022

Haryana TOP 10 : पंजाबी सिंगर कंवर ग्रेवाल आज पिंजौर में आयोजित मैंगो फेस्टिवल में बिखेरेंगे

 Haryana TOP 10 : पंजाबी सिंगर कंवर ग्रेवाल आज पिंजौर में आयोजित मैंगो फेस्टिवल में बिखेरेंगे

 

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हरियाणा सरकार द्वारा पिंजौर में मैंगो फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। शहर के यदवेंद्र गार्डन में आयोजित मैंगो फेस्टिवल का आज दूसरा दिन है। तीन दिन चलने वाले इस फेस्टिवल में हर दिन एक खास कलाकार द्वारा प्रस्तुति भी दी जाती है। आज भी सिंगर कंवर ग्रेवाल मैंगो फेस्टिवल में पहुंचकर म्यूजिकल प्रस्तुति देंगे। 10 जुलाई को फेस्टिवल का अंतिम दिन होगा।

 हरियाणा के हिसार में खेदड़ थर्मल प्लांट की राख को लेकर लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे किसानों और प्लांट प्रबंधन के बीच चल रहे विवाद ने आज हिंसक रूप धारण कर लिया। इस प्रदर्शन में एक किसान की मौत हो गई और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

इस मामले में विपक्षी पार्टियों द्वारा सरकार को निशाने पर लिया जा रहा है। इनेलो नेता अभय चौटाला ने भी एक ट्वीट करते हुए प्रदेश की गठबंधन सरकार पर जमकर हमला बोला। अभय चौटाला ने कहा कि सरकार ने खेदड़ में किसानों पर लाठीचार्ज करवाया है, जिसमें एक किसान की मौत हो गई है। इसी के साथ कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट करते हुए किसान धर्मपाल सहारण की मौत का जिम्मेदार सरकार को बताया।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार में भष्टाचारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। जबकि पिछली कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचारियों को बचाने में लगी रहती थी। हम कुरेद-कुरेद कर भ्रष्टाचार को बाहर निकाल रहे हैं। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि सीएमआईई प्राईवेट मेगजीन के बेरोजगारी के आंकड़े को लेकर कांग्रेस बार बार लोगों को गुमराह कर रही है।

सफीदों से विधायक सुभाष गंगोली को से भी रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। विधायक से गैंगस्टर गोल्डी बराड के नाम पर रंगदारी मांगी गई है। विधायक की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

हरियाणा में विधायकों को मिल रही धमकियों को लेकर कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में अपराध इतना बढ़ गया है कि जन प्रतिनिधियों से लेकर आम जनता तक कोई सुरक्षित नहीं है। विदेशों से धमकी भरी काल आ रही है, लेकिन कोई भी कारवाई नहीं हुई। 

साढौरा से कांग्रेस विधायक रेनू बाला और सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार को धमकी मिलने के मामले में अब सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार ऐसे मामलों में संज्ञान ले रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय कानून व्यवस्था का बुरा हाल था। 

नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए बयान का मामला ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा है। हरियाणा के मेवात में भी एक शख्स ने नूपुर शर्मा की जुबान काट कर लाने वाले व्यक्ति को 2 करोड रुपए का इनाम देने की घोषणा कर दी थी, जिस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि किसी को भी देश की शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज चरखी दादरी में आयोजित प्रगति रैली में इस जिला को करीब 1100 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात दी। मानसून के मौसम में मुख्यमंत्री खूब मेहरबान दिखाई दिए।

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस द्वारा देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज यूथ कांग्रेस द्वारा अंबाला में ‘फ़ौज बचाओ, देश बचाओ’ मशाल मार्च का आयोजन किया गया। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी इस मशाल यात्रा का हिस्सा बने। इस मौके पर सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता और युवा शहर की सड़कों पर हाथ में मशाल लेकर निकले और अग्निपथ के विरोध में नारेबाजी की।

भिवानी जिले के गांव देवसर में गर्भवती महिला को चौथी मंजिल से नीचे धक्का देने का मामला सामने आया है। इसका आरोप उसके पति पर लगा है। घायल युवती को इलाज के लिए नागरिक अस्पताल लाया गया है। वहीं मामले की शिकायत पुलिस को दी गई है। वहीं घायल महिला व उसके परिजनों ने युवक पर हत्या प्रयास के गंभीर आरोप लगाए हैं।