Thu, 23 Jun 2022

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे का कुनबा लगातार बढ़ रहा, चार और विधायक गुवाहाटी होटल पहुंचे

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे का कुनबा लगातार बढ़ रहा, चार और विधायक गुवाहाटी होटल पहुंचे

महाराष्ट्र (Maharashtra) में इस समय राजनीतिक संकट चल रहा है। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन की पूरी तरह से अब संकट में है। क्योंकि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने पद छोड़ने की पेशकश कर दी। इसके चंद घंटों के बाद ही राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) बीती रात दक्षिण मुंबई (South Mumbai) स्थित अपना आधिकारिक आवास खाली कर दिया और बांद्रा स्थित अपने निजी आवास चले गए हैं।

सीएम आधिकारिक आवास 'वर्षा' (Varsha) को खाली करके ठाकरे परिवार के निजी आवास 'मातोश्री' (Matoshree) चले गए हैं। बता दें कि एकनाथ शिंदे के द्वारा 2 दिन पहले बगावत किए जाने और बागी विधायकों के तेवर में कोई नरमी नहीं आने के बीच सीएम ठाकरे ने यह कदम उठाया है।

एकनाथ शिंदे का कुनबा लगातार बढ़ रहा

एकनाथ शिंदे के सपोर्ट में लगातार विधायकों का आना अभी जारी है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एकनाथ शिंदे अन्य विधायकों (MLAs) के साथ गुवाहाटी (Guwahati) के रेडिसन ब्लू होटल (Radisson Blu Hotel) में ठहरे हैं। बीती रात 4 और विधायकों ने होटल में उन्हें जॉइन किया है।


महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट का मामला कोर्ट पहुंचा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट का मामला कोर्ट पहुंच गया है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट में एक लंबित मामले में एक आवेदन दायर किया गया है। जिसमें उन विधायकों पर पांच साल तक चुनाव लड़ने से रोक लगाने की मांग की गई है, जो या तो राज्य विधानसभाओं से अयोग्य घोषित किए गए हैं या इस्तीफा दे चुके हैं।