Mon, 1 Aug 2022

Ola-Uber: ओला-उबर का होगा मर्ज? क्या बोले कंपनी के फाउंडर भाविश अग्रवाल

Ola-Uber: ओला-उबर का होगा मर्ज? क्या बोले कंपनी के फाउंडर भाविश अग्रवाल

नई दिल्ली : टैक्सी एग्रीगेटर ओला (Ola) और उबर (Uber) के मर्जर की बातें कोरी अफवाहें साबित हुई हैं। ओला के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने इन अटकलों पर पानी फेर दिया है। अग्रवाल ने कहा कि ओला और उबर के मर्जर की खबरें बिल्कुल बकवास है। उन्होंने मर्जर की अफवाहें फेलने के बाद शुक्रवार रात ट्वीट कर यह बात कही। अग्रवाल ने कहा कि उनकी कंपनी ओला मुनाफे में चल रही है और किसी के साथ भी मर्जर नहीं करने वाली है। दूसरी तरफ उबर की ओर से भी इन रिपोर्ट्स को खारिज किया गया है। शुक्रवार को इस तरह की रिपोर्ट्स सामने आई थीं कि ओला और उबर के अधिकारियों की बैठक हुई है और मर्जर का प्लान किया जा रहा है।


Ola-Uber Merge: ओला उबर को लेकर कई खबरें ऐसी वायरल हो रहीं थी जिसमें कहा जा रहा था कि दोनों कंपनियां मर्ज होने जा रही हैं. लेकि अब इस मामले को लेकर ओला के को फाउंडर भाविश अग्रवाल का बयान आया है. उन्होंने साफ कर दिया है कि कंपनियां मर्ज नहीं होने वाली हैं. उन्होंने इन वायरल हो रही खबरों को बकवास करार दिया है.


भाविश अग्रवाल ने कही ये बात


ओला के को फाउंडर भाविश अग्रवाल ने इस मामले को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है- यह सब बकवास बात है. हम एक मुनाफा कमाने वाली कंपनी है और हमारी ग्रोथ हो रही है. अगर कोई दूसरी कंपनी मार्किट छोड़ना चाहती है तो उसका इस्तकबाल है. हम किसी भी कंपनी के साथ मर्ज नहीं होने वाले हैं.


ओला उबर कर रही हैं मुश्किलों का सामना


आपको बता दें ओला और उबर दोनों कंपनियां मुश्किल वक्त से गुजर रही हैं. एक तरफ ओला ने अपना ग्रॉसरी वाले बिजनेस को बंद किया है को वहीं दूसरी ओर उबर ने उबर ईट्स को जोमेटो को बेचना पड़ा. बढ़ते मुकाबले के बीच दोनों कंपनियों ने अपने कस्टमर्स को बड़े-बड़े ऑफर्स दिए. इसी कारण कंपनियों की हालत खराब हुई है. इसी कारण इस मर्जर वाली बात को लोग आसानी से सच्चाई समझने लगे.


ओला उबर का चुनौतियों का दौर


आपको बता दें दोनों कंपनियां इस वक्त अपने मुश्किलों के दौर से गुजर रही हैं. कई दोशों में कंपनियों ने अपने काम को बंद कर दिया है. अब ओला उबर सर्विस भारत और जापान में ही सीमित रह गई है. इन सब के अलावा ओला और उबर ने कोरोना की मार को भी झेला है. इस दौर में भी कंपनियों को भारी लॉस झेलना पड़ा था. आने वाले वक्त में दोनों कंपनियों का भारत में मुस्तकबिल क्या होगा. यह देखना होगा.