Fri, 29 Jul 2022

हरियाणा में एक्टिंग के जलवे बिखेरने को तैयार, 5 अगस्‍त को रिलीज होगी ‘हरियाणा’ ​​​​​​

हरियाणा में  एक्टिंग के जलवे बिखेरने को तैयार, 5 अगस्‍त को रिलीज होगी ‘हरियाणा’

करनाल। इंडियन आर्मी और खेलों में अपनी धाक जमाने के बाद हरियाणा वाले बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के जलवे बिखेरने को तैयार हैं। जिस तरह प्रदेशिक भाषाओ में पंजाबी बोली की गायकी और फिल्मों में अपनी धाक है। इसी तरह से धीरे धीरे हरियाणा ने भी एक्टिंग हो या गायकी अपने कदम बढ़ा रहा है, या यूं कहें हरियाणवी भी अब अपनी अलग से पहचान बना रही है। 

छोटे पर्दे पर घरेलू सीरियल की बात हो या फिर बॉलीवुड में भी हरियाणवी अब निर्माता- निर्देशकों की पसंद बन चुकी है। इसी कड़ी में बॉलीवुड में पहले से जमे हरियाणा के कलाकार हरियाणवी को अलग पहचान दिलाने का काम कर रहे हैं। इसके लिए फिल्म 'हरियाणा' का निर्माण किया है जोकि रोमांटिक, कॉमेडी और हरियाणा की संस्कृति को दर्शाती है। फिल्म में यश टोंक, अश्लेषा सावंत, रॉबी मैरी, मोनिका शर्मा और आकाशमन सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं। 5 अगस्त को यह फिल्म रिलीज होगी और धूम मचाएगी। फिल्म की पूरी टीम करनाल के होटल में मेकओवर स्टूडियो बाय तरुण कपूर व दि फिल्मी एंटरटेनमेंट बाय लव चौधरी के साथ मीडिया से रूबरू हुई।

फिल्म का निर्माण संदीप बसवाना ने किया है। उन्होंने फिल्म के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि रिलीज होने वाली फिल्म 'हरियाणा' एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है और हरियाणा की संस्कृति को भी पेश करती है। संदीप बसवाना ने बताया कि फिल्म हरियाणा 3 भाइयों की कहानी है। हरियाणा 3 भाइयों की कहानी है। महेंद्र सबसे बड़ा भाई है। दूसरा भाई जयबीर हिसार में पढ़ता है। जुगनू सबसे छोटा है, जो एक सामान्य 20 साल के बच्चे की तरह प्यार और आराम में बड़ा हुआ  है। तीनों भाइयों को एक ही समय प्यार हो जाता है। यही वह नींव है, जिसके माध्यम से कहानी सामने आती है।

जुगनू एक फिल्म शौकीन है। यही उसका जुनून और केवल प्यार है। वह अपने 3 सबसे अच्छे दोस्तों के साथ गांव में खुश रहता है। जब तक उसे हिंदी फिल्में देखने को मिलती है, तब तक वह मस्ती करता रहता है। ऐसे ही एक दिन जब वह पहली बार आलिया भट्ट की फिल्म देखता है, तब उसका मासूम दिल आलिया भट्ट के प्यार में पड़ जाता है। उसके बाद से कहानी में ट्विस्ट और टर्न आता है। कैसे महेंद्र अपने भाई की भावनाओं की रक्षा करने और उन्हें अत्यधिक महत्व देने के लिए सब कुछ करता है।

ट्रेलर लॉन्च पर निर्देशक संदीप बसवाना ने कहा कि ‘हरियाणा’ एक रोमांटिक कॉमेडी है। यह भाइयों के बीच भाईचारे की बॉन्डिंग और प्यार को भी दर्शाती है। यह एक प्यारी, रोमांटिक कॉमेडी है। कलाकारों और क्रू को उम्मीद है कि दर्शक भी फिल्म को प्यार देंगे।

इसका निर्माण राजा बसवाना फिल्म्स के बैनर तले बी राजा और संदीप बसवाना द्वारा किया गया है। संदीप बसवाना लेखक, निर्देशक और गीतकार हैं। संयुक्ता काजा और जितेंद्र डोंगरे ने फिल्म का संपादन किया है। बैकग्राउंड स्कोर गुरु धनोआ और मोहित पाठक ने दिया है। मोहित पाठक फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं। म्यूजिक प्रोडक्शन गुरु धनोआ ने किया है।