Wed, 20 Jul 2022

Tesla: टेस्ला को मिलेगी जोरदार टक्कर, अमेजॉन ला रहा है रोबोटेक्सी, तस्वीरें देखे

Tesla: टेस्ला को मिलेगी जोरदार टक्कर, अमेजॉन ला रहा है रोबोटेक्सी, तस्वीरें देखे

Amazon Bahot Jald La Raha Hai Robotaxi 2022: अब बहोत जल्द अमेज़ॉन ला रहा है रोबॉटेक्सी, टेस्ला को मिलेगी जोरदार टक्कर, देखिये तस्वीरें Amazon जल्द ही अपनी सेल्फ ड्राइविंग फर्म ज़ूक्स(Zoox) के Robotaxi की टेस्टिंग कैलिफोर्निया में शुरू करने वाला है। आपको बता दें कंपनी ने इसको लेकर पुरी तरह से अपनी कमर कस ली है। ये बिना पैडल और बिना ही स्टीयरिंग व्हील के होगी। इसकी टेस्टिंग सबसे पहले अमेरिका के संघीय नियमों का पालन करते हुए कैलिफोर्निया में की जाएगी। कंपनी इसको लेकर पुरी तरह तैयार है, चलिए आपको बताते है इसमें कंपनी का क्या कहना है। Amazon अपनी सेल्फ ड्राइविंग फर्म ज़ूक्स के Robotaxi की टेस्टिंग कैलिफोर्निया में शुरू करने वाला है। ये बिना पैडल और बिना ही स्टीयरिंग व्हील के होगी। आपको बता दें इसकी टेस्टिंग कंपनी सबसे पहले अमेरिका के संघीय नियमों का पालन करते हुए ही करेगी। रोबोटेक्सी

कंपनी का क्या है बयान What is company statement

Zoox के सह-संस्थापक और मुख्य चीफ टेक्नोलॉजी के अधिकारी Jesse Levison ने कहा की, हमने इसको डेवलप करने के लिए काफी बेहतरीन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। इसके साथ ही अपनी तरफ से पूरा समय और संसाधनों में निवेश भी किया है। ऐसे में हम अपने वाहन को बड़े पैमाने पर तैनात कर पाएंगे इसके साथ ही इसमें कई सुविधा भी दे पाएगें।

Zoox के वाहन को VH6 भी कहते है Zoox’s vehicle is also called VH6

Zoox के इस वाहन को VH6 भी  कहा जाता है । क्योंकि इसमें मात्र चार यात्रियों के बैठने की जगह है, जिसमें से दो आमने- सामने है। ये बिल्कुल ही स्टार्टअप क्रूज़ के जैसी ही दिखती है, जिसे 2020 में लाया गया था। आपको बता दें क्रूज को जनरल मोटर्स कंपनी द्बारा बनाया जाता है। वहीं VH6 का निर्माण कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट में Zoox के “Kato” कारखाने में किया जाता है।आपको बता दें टेस्ला भी अपनी कारों का निर्माण इसी शहर में करता है। कंपनी के सह संस्थापक ने कहा की इस कारखाने में VH6s को यही पर बनाया जाता है और अब तक लगभग दस हजार से भी अधिक वाहनों का उत्पादन कर सकता है।