Thu, 14 Jul 2022

शादीशुदा महिलाएं Google पर आखिर सबसे ज्यादा क्या सर्च करती हैं? पतियों के लिए सामने आईं दिलचस्प बातें

शादीशुदा महिलाएं Google पर आखिर सबसे ज्यादा क्या सर्च करती हैं? पतियों के लिए सामने आईं दिलचस्प बातें

Married Women Google Search History: जिंदगी में शादी एक बहुत बड़ा बदलाव लेकर आती है, खास तौर पर महिलाओं के लिए, क्योंकि उनका लगभग सबकुछ बदल जाता है. उन्हें अपनी मां का घर छोड़कर अपने नए घर में जाना होता है. जहां पर उसके साथ रहने वाले सभी लोग नए होते हैं. उनको उन्हीं के साथ जिंदगी गुजारनी होती है. इसके लिए महिलाएं कोशिश करती हैं कि वो किस तरह से उस परिवार को हिस्सा बनें. हालांकि वो हिस्सा होती हैं लेकिन उस परिवार में खुद को घोलना बहुत मुश्किल होता है. 

परिवार में अपने आपको ठीक से शामिल करने के लिए महिलाएं हर चीज की तरह गूगल की मदद लेती हैं. महिलाएं गूगल से कुछ इस तरह के सवाल पूछती हैं जिनसे वो अपने पति की फेमिली में घुल मिल जाएं. हाल ही में गूगल ने भी इससे संबंधित कुछ रिपोर्ट जारी की है. जिसमें गूगल ने बताया है कि शादीशुदा महिलाएं गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च करती हैं. इसी रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि ज्यादातर पत्नियां अपने पति और पूरे परिवार को खुश रखने के टिप्स ढूंढती हैं.

आज के समय में गूगल(Google) लोगों की आम जिंदगी का एक काफी अहम और जरुरी हिस्सा बन गया है। अगर लोगों को किसी भी टॉपिक पर कोई जानकारी चाहिए होती है तो वह सबसे पहले गूगल पर सर्च करते हैं। हर साल गूगल अपने सर्च इंजन पर सबसे ज्यादा सर्च किये गए टॉपिक्स की लिस्ट शेयर करता रहता है, जो कि काफी मजेदार होती है। लेकिन हाल ही में कुछ शोधकर्ताओं ने गूगल पर एक दिलचस्प सर्वे किया है। यह सर्वे ये पता लगाने के लिए किया गया था कि नई शादीशुदा महिलाएं गूगल पर का सर्च करती हैं? सर्वे के नतीजे जानकार आप हैरान रह जायेंगे। चलिए जानते हैं आखिर नई शादीशुदा महिलाएं गूगल पर क्या सर्च करती हैं?

गूगल के आंकड़ों के मुताबिक नई शादीशुदा महिलाएं सबसे ज्यादा अपने पति से जुड़ी चीजें सर्च करती हैं। महिलाएं ये जानना चाहती है कि उनके पति उनमें क्या पसंद करते हैं और इसे कैसे पता करें, पति किन-किन चीजों को प्राथमिकता देते हैं, पति का दिल कैसे जीते, पति को खुश कैसे रखें। इसके अलावा महिलाएं गूगल पर पति को कैसे हैंडल कैसे करें, बच्चा करने का सही समय, जैसे सवाल भी सर्च करती हैं, जो यकीनन काफी दिलचस्प है।

ऊपर दिए गए सवालों के अलावा बात करें तो महिलाओं की जिंदगी में पति के बाद उनके ससुरालवाले आते हैं। जिन महिलाओं को शादी से पहले अपने ससुराल वालों को जानने का समय नहीं मिला वह गूगल पर नए परिवार में जाने के बाद कैसा व्यवहार करना चाहिए, परिवार का हिस्सा कैसे बनें, पारिवारिक जिम्मेदारियों को कैसे संभालें, जैसे सवाल सर्च करती हैं। वहीं वर्किंग महिलाएं गूगल पर एक ही समय में परिवार और व्यवसाय दोनों को कैसे मैनेज करें जैसे सवाल सर्च करती हैं