Tue, 12 Jul 2022

15 हजार के फ्रेंच फ्राइज की वीडियो हुई वायरल, गिनीज रिकॉर्ड बना लिया

15 हजार के फ्रेंच फ्राइज की वीडियो हुई वायरल, गिनीज रिकॉर्ड बना लिया

Viral: फास्ट फूड खाने के शौकीन जब फ्रेंच फ्राइज का नाम सुनते हैं, तो उनके मुंह में पानी आ जाता है। दरअसल आलू से बनने वाले फ्रेंच फ्राइज लोगों को काफी ज्यादा पसंद आते हैं। अब इसको लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर वायरल हो रही है। फ्रेंच फ्राइज को अमेरिका के एक रेस्टोरेंट में पूरी दुनिया के लिए काफी ज्यादा खास बना दिया है।

गौरतलब है कि न्यूयॉर्क में स्थित एक रेस्टोरेंट में ‘Creme da la Creme Pomme Frites’ के नाम से बिकने वाला फ्रेंच फ्राइज,  दुनिया का सबसे महंगा फ्रेंच फ्राइज है। बता दें कि यहां एक प्लेट फ्रेंच फ्राइज की कीमत 200 डॉलर है, जिसका भारतीय करेंसी में तकरीबन 15000 रुपये रेट है।

दरअसल इस फ्रेंच फ्राइज की इतनी ज्यादा कीमत होने के कारण वर्ष 2021 में इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया था। फिलहाल यह दुनिया में सबसे महंगा बिकने वाला फ्रेंच फ्राइज है, इससे जुड़ी एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रही है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई कि न्यूयॉर्क के सेरेनडिप्टी3 रेस्टोरेंट में कार्यरत शेफ जो और शेफ फ्रेड्रिक ने सबसे महंगा फ्रेंच फ्राइज बनाया है। गौरतलब है कि इस फ्रेंच फ्राइज को बनाने के लिए सबसे हाई क्वालिटी के आलू का प्रयोग किया गया है। वही विंटेज 2006 की शैंपेन, जे ली ब्लैक फ्रेंच शैंपेन विनेगर, ट्रफल सॉल्ट, ट्रफल ऑयल, खास किस्म की चीज, बटर के साथ-साथ 23 कैरेट के एडिबल गोल्ड की डस्टिंग भी की जाती है। इतनी महंगी और खास सामग्री का प्रयोग कर इस फ्रेंच फ्राइज को तैयार किया जाता है।