Wed, 27 Jul 2022

मैं इस दुनिया में क्यों हूं? मैं इस दुनिया से निकल जाऊंगा', पढ़ाई करते-करते अचानक अपनी मां से बोल पड़ा ये बच्चा ​​​​​​

मैं इस दुनिया में क्यों हूं? मैं इस दुनिया से निकल जाऊंगा', पढ़ाई करते-करते अचानक अपनी मां से बोल पड़ा ये बच्चा

 

Kids Funny Reaction Video: 'बच्चे मन के सच्चे' यह कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी. कहते हैं कि छोटे बच्चों का मन और दिल दोनों ही साफ होता है और कभी-कभी वह ऐसी बातें कर जाते हैं जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. बचपन के दिनों में बच्चे पढ़ाई से भागने और खेल-कूद में दिन बिताना पसंद करते हैं. अगर उन्हें यह नहीं मिलता तो अपने मन की बात पैरेंट्स से बताते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हो चुके हैं, जिसमें बच्चे अपने माता-पिता से इस बात से शिकायत करते हैं कि वह पढ़ाई नहीं करना चाहते. वह सिर्फ खेलना पसंद करते हैं. कुछ ऐसा ही एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आपके चेहरे पर भी मुस्कान आ जाएगी.

पढ़ाई के वक्त अचानक गुस्से में आ गया बच्चा

जी हां, सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल होने वाले इस वीडियो में एक बच्चे को पढ़ाई करते हुए देखा जा सकता है. उसे एक कमरे में कॉपी पर पेंसिल से कुछ लिखते हुए देख सकते हैं. हालांकि उसकी हरकतों से समझ आ रहा है कि उसका पढ़ाई में बिल्कुल भी मन नहीं लग रहा.

ऐसे में बच्चे पढ़ाई पर ध्यान देने के बजाय अपने पैरेंट्स से बात करना पसंद करते हैं. इस दौरान बच्चे की मम्मी ने अपना मोबाइल कैमरा खोल लिया और फिर जो भी बच्चा बोल रहा उसे कैमरे में रिकॉर्ड कर रही है. बच्चे ने पढ़ते-पढ़ते ऐसी बात कही कि सुनकर आपकी हंसी छूट जाएगी.