GADGETS NEWS Tech

किसी भी मेंबर का मैसेज डिलीट कर सकेगा एडमिन,जानिए क्या है whatsapp का new features

जल्द ही वॉट्सऐप ग्रुप एडमिन की ताकत बढ़ने वाली है। दरअसल एक फीचर ट्रैकिंग साइट ने बताया कि वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे ग्रुप एडमिन, ग्रुप में किसी भी मेंबर का मैसेज डिलीट कर सकेगा। कहा जा रहा है कि दुनियाभर में बड़े स्तर पर यूज किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप एक मॉडरेशन फीचर पर काम कर रहा है, जो प्रतिद्वंद्वी ऐप टेलीग्राम से मिलता-जुलता है, जो इसी तरह ग्रुप मेंबर्स के मैसेज को हटाने की अनुमति देता है। वॉट्सऐप ने अभी तक इस तरह के एक फीचर के डिटेल की घोषणा नहीं की है, जिसके एंड्रॉइड और आईओएस के लिए वॉट्सऐप के अपकमिंग बीटा वर्जन में आने की उम्मीद है।

 

कैसे होगा काम, देखिए

वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट के अनुसार, वॉट्सऐप, ग्रुप के किसी भी मेंबर के मैसेज को हटाने की अनुमति देने के लिए एक फीचर पर काम कर रहा है। स्क्रीनशॉट वॉट्सऐप चैट में एक हटाए गए मैसेज को दिखाता है, जिसमें एक प्लेसहोल्डर मैसेज होता है जो बताता है कि “यह एडमिन, WABetaInfo द्वारा डिलीट किया गया है”। वॉट्सऐप प्रतिद्वंद्वी टेलीग्राम ग्रुप एडमिन को किसी भी उपयोगकर्ता के मैसेज को हटाने की अनुमति देता है – लेकिन प्लेसहोल्डर मैसेज प्रदर्शित नहीं करता है।

ग्रुप में पोस्ट किए गए आपत्तिजनक कंटेंट के लिए एडमिन उत्तरदायी नहीं- हाई कोर्ट

सभी मैसेज को हटाने की आगामी क्षमता वॉट्सऐप ग्रुप्स में एक शक्तिशाली मॉडरेशन टूल के रूप में काम कर सकती है, विशेष रूप से मैसेजिंग सर्विस पर फेक न्यूज या हानिकारक कंटेंट की घटनाओं को रोकने के लिए। बॉम्बे हाई कोर्ट और मद्रास हाई कोर्ट ने पहले माना है कि वॉट्सऐप ग्रुप एडमिन किसी ग्रुप में पोस्ट की गई आपत्तिजनक कंटेंट के लिए उत्तरदायी नहीं थे। पिछले साल, बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा था कि ग्रुप एडमिन के पास ग्रुप में सदस्यों को जोड़ने या हटाने की सीमित शक्तियाँ होती हैं और उनके पास ग्रुप में पोस्ट की गई कंटेंट को रेगुलेट करने या सेंसर करने की शक्ति नहीं होती है।

किसी भी मेंबर का मैसेज डिलीट कर सकेगा एडमिन

फिलहाल, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि ग्रुप एडमिन किसी ग्रुप के पुराने मैसेज को डिलीट कर पाएंगे या नहीं। उपयोगकर्ता वर्तमान में चैट या ग्रुप्स में अपने स्वयं के मैसेज को 4,096 सेकंड – एक घंटे, आठ मिनट और 16 सेकंड के भीतर हटा सकते हैं। हालांकि, वॉट्सऐप एडमिन के लिए ग्रुप में मैसेज डिलीट करने की सीमा बढ़ा सकता है, जिससे वे ग्रुप में यूजर्स द्वारा पोस्ट किए गए पुराने मैसेज को हैंडल कर सकें। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, वॉट्सऐप ने अभी तक आधिकारिक तौर पर मैसेजिंग ऐप में इस तरह का फीचर जोड़ने के प्लान का खुलासा नहीं किया है।

Related posts

दादा-दादी की ने कर दी ये करतूत, बहू पर किया शक पोते का करा दिया DNA टेस्ट, लेकिन अब

admin

अजीब है ये ऑफर, 2 दिन के लिए सास का बॉयफ्रेंड बनो और हजारों में कमाओं

admin

Cardi B ready to become mother for 2ed time. Share a beautiful picture of baby bump. See now

admin

Leave a Comment